9/11 के बाद US में सबसे बड़ा आतंकी हमला, मोदी बोले- इस हमले से हैरान हूं

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2016 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली: अमरीका में फ्लोरिडा प्रांत के ऑर्लेन्डो शहर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस हमले से हैरान हूं। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरी संवेदनाएं और दुआएं मृतकों और घायल हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं।

राष्ट्रपति ने भी जताया शोक
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने अमेरिका के ऑर्लेन्डो में हुए आतंकी हमले पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए आतंकवाद पर लगाम कसने के लिए विश्व से एकजुट होने की अपील की है। तीन अफ्रीकी देशों की यात्रा पर गए राष्ट्रपति ने घाना में कहा कि आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं हो सकता है और हमें सभी मतभेदों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुख के इस पल में भारत के लोग अमरीका के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। आतंकी हमले में मारे गए लोगों और पीड़ितों के साथ मेरी सहानुभूति हैं। मुखर्जी ने कहा कि यह हमला पूरी दुनिया के लिए एक गंभीर चेतावनी है कि हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए व्यापक और तत्काल कदम उठाना होगा। जो कोई भी आतंकवाद को अपने यहां समर्थन और पनाह देते हैं, हमें सभी मतभेदों को भूलाकर उसके खिलाफ एकजुट होना होगा। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई है जब कि 53 अन्य घायल है।

आपको बता दें कि फ्लोरिडा के आेरलैंडो स्थित एक ‘गे क्लब’ में भारी हथियारों से लैस हमलावर ने देर रात अंधाधुंध गोलियां चला दीम। इस फायरिंग में 50 लोग मारे गए जबकि करीब 53 लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि अमरीका के इतिहास में यह अब तक का सबसे भयावह गोलीबारी कांड है। हालांकि पुलिस ने बताया कि ओरलैंडो के पल्स नाइट क्लब में गोलीबारी करने वाला शूटर मारा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News