डेढ़ साल में 13 बच्चे ,अधिकारी भी रह गए हक्के बक्के

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2016 - 06:21 PM (IST)

लंदन : दुनिया में कई अजीबो गरीब मामले सामने आते हैं एेसा ही एक मामला मैनचेस्टर से सामने आया है जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे ।  मैनचेस्टर में एक महिला ने डेढ़ साल में 13 बच्चों की मां बन कर सब को हैरान कर दिया ।  हालांकि यह बच्चे असली नहीं बल्कि फर्जी थे । असल में इस महिला का प्लान बच्चों का सहारा लेकर इससे मिलने वाले टैक्स क्रेडिट पर दावा करना था । 


जानकारी के मुताबिक ,मैनचेस्‍टर की रेबेका जोन्स (32) ने हजारों पाउंड्स का दावा करने के लिए 18 महीने की अवधि में 13 फर्जी बच्चों को शामिल कर दिया , जिसमें से तीन जुड़वां बच्चे भी शामिल हैं  ।  मैनचेस्‍टर की रेबेका जोन्स ने अधिकारियों को बताया कि पहले उसने दो बच्चों के लिए टैक्स क्रेडिट्स का वैध तरीके से दावा किया था  ।  परंतु इसी दौरान उसका लालच और जाग गया ।  उसने अपनी किस्मत आजमाने के लिए एक नहीं दो नहीं 13 बच्चों की मां होने का दावा कर दिया ।  


इसमें से उसने 7 बच्चों को पेश कर 960634 रुपये (10000 पाउंड्स ) का लाभ भी ले लिया था । उस ने बच्चों के फ़र्ज़ी नाम रखे और उन के नाम पर बैंक खाते भी खुलवा दिए । रेबेका उस समय बुरी तरह फंस गई जब अधिकारियों को बच्चों की बर्थ डेट्स को लेकर शक हुआ । जांच करने पर पता चला कि महिला ने धोखाधड़ी की है और  इस मामले को मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में सजा के लिए 15 अप्रैल को भेजा जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News