मां ने खोला बच्चे का टिफिन, अंदर बैठा था जहरीला सांप

punjabkesari.in Saturday, Mar 31, 2018 - 03:15 PM (IST)

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर में एक मां ने जैसे ही अपने बच्चे का टिफिन बॉक्स खोला, उसकी डर के मारे चीख निकल पड़ी। दरअसल, उस टिफिन में उसे एक जहरीले सांप का बच्चा मिला। इसके बाद सांप को पकड़ने के लिए स्नेक रेस्क्युअर्स को बुलाया गया, जिन्होंने सांप के बच्चे को वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

सांप को पकड़ने वाले रूली बरेल ने इस बारे में बताया कि एडिलेड शहर में एक महिला को लंचबॉक्स पैक करने के दौरान ढक्कन में सांप का बच्चा मिला। महिला ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने उसे लंचबॉक्स को बंद कर बाहर ले जाने की सलाह दी। बाद में बिना किसी दुर्घटना के सांप को बाहर निकाल लिया गया।

बरेल के मुताबिक सांप का बच्चा इस्टर्न ब्राउन प्रजाति का है, जो दुनिया के सबसे जहरीलों सांपों में से एक है। बरेल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है - 'आप क्या अपने बच्चे का फल खाने से पहले जांचते हैं?' सांप पकड़ने वाली बरेल ने बताया कि इस प्रजाति के सांप के बच्चे में भी ख़तरनाक जहर होता है। उन्होंने बताया कि महिला काफी भाग्यशाली थीं कि उन्होंने सांप को देख लिया। एक छोटे बच्चे को इस तरह के सांप के काटने का पता भी नहीं चल पाता।

टिफिन बॉक्स में आने की बाबत बरेल के मुताबिक किचन में सांप इसलिए गया होगा क्योंकि यहां पर घर के दूसरे हिस्सों के मुकाबले ज्यादा अंधेरा था। सांप की यह प्रजाति इस्टर्न ब्राउन ऑस्ट्रेलिया के तटीय और भीतरी इलाकों में पाई जाती है। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल तक 2000 के बाद से इस प्रजाति के काटने से 23 मौते हो चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News