अमेरिका के मिसीसिपी में विनाशकारी तूफान से तबाही, आपात स्थिति घोषित

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 06:20 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के सबसे गरीब इलाकों में से एक मिसीसिपी में शुक्रवार की रात आए विनाशकारी तूफान के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को आपातकालीन स्थिति की घोषणा की है। इस घोषणा के तहत कैरोल, हम्फ्रे, मुनरो और शार्की काउंटियों के संघीय कोष से धन उपलब्ध कराया जाएगा। तूफान से मिसीसिपी में कम से कम 25 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हुए हैं।

 

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, बाइडेन की घोषणा के बाद, अस्थायी आवास, घरों की मुरम्मत, बिना बीमित संपत्ति के नुकसान को कवर करने वाले ऋण और अन्य व्यक्तिगत और व्यावसायिक कार्यक्रमों सहित इससे उबरने के प्रयासों के लिए संघीय सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए धन का इस्तेमाल किया जा सकता है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात विनाशकारी तूफान ने 2,000 की आबादी वाले रोलिंग फोर्क शहर को तबाह कर दिया, घरों को मलबे के ढेर में बदल दिया, कारों को पलट दिया और शहर के पानी के टॉवर को गिरा दिया था।

 

मिसीसिपी कार्यालय के मौसम वैज्ञानिक लांस पेरिलौक्स ने बताया कि तूफान की रिपोर्ट और रडार के आंकड़ों के अनुमानों के आधार पर प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिलता है कि बवंडर एक घंटे से अधिक समय तक रहा और इसकी रफ्तार कम से कम 170 मील (274 किलोमीटर) थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News