अफ्रीकी युवकों ने घुसपैठ का अपनाया अजीब तरीका, हैरान रह गई पुलिस (watch video)

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 02:46 PM (IST)

मैंड्रिडः यूरोप में मानव तस्करी का एक अजीब मामला सामने आया है । जानकारी के अनुसार अब तक सीरिया, ईराक में चल रही उथल-पुथल की वजह से इन देशों में माइग्रेंट्स के घुसने की घटनाएं सामने आ रही थीं। लेकिन ताजा मामला स्पेन का है जहां घुसपैठ के लिए ऐसे अनोखे तरीके का इस्तेमाल किया गया कि मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। स्पेन के मेलिला में एक कार सवार गाड़ी के ऊपर दो गद्दे लेकर जा रहे था। पुलिस ने शक के आधार पर कार को रोका और अवैध अप्रवासियों की जांच की।
PunjabKesari
गद्दे के हिलने से पुलिस को दाल में कुछ काला लगा। इससे पहले कि पुलिस गद्दों की जांच करती, कार का ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद दो पुलिसकर्मियों ने गद्दों को नीचे उतारकर उन्हें चाकू से चीरकर देखा तो उनके होश उड़ गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक कार के ऊपर लगे गद्दों को चाकू से चीरा गया तो उनमें से 2 अफ्रीकी अप्रवासी निकाले। ये दोनों यूरोप में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्टों के मुताबिक, माना जा रहा है कि पहली बार इस तरह से प्रवासियों के सीमा पार करने का मामला सामने आया है।
PunjabKesari
कहा जा रहा है क्रिमनल गैंग इस तरीके को बड़े पैमाने पर इस्तेमाल कर रहे होंगे। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सीमा पर तैनात गार्ड चाकू के जरिए गद्दे को काटते नजर आते हैं। जैसे ही गद्दे को काटा गया अचानक दो लोग उसमें से बाहर निकल गए। गद्दे में बंद किए जाने के बावजूद दोनों युवक की स्वास्थ्य ठीक थी और उन्हें किसी प्रकार की मेडिकल सहायता की जरूरत नहीं हुई। 

PunjabKesari


स्पेन के सीनेटर जॉन इनारितू ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया। सीनेटर जॉन इनारितू ने लिखा कि जब तक प्रवासियों की एन्ट्री के लिए सुरक्षित रास्ते नहीं होंगे, यूरोप की सीमा पर इस तरह के वाकये देखने को मिलते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News