मिशेल ने कहा- ‘तुनकमिजाज’ ट्रंप नहीं, अमरीका काे मिले महिला राष्ट्रपति

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 03:31 PM (IST)

फिलाडेल्फिया: अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने ‘मित्र’ हिलेरी क्लिंटन का आज समर्थन करते हुए उन्हें देश के अगले राष्ट्रपति के लिए ‘वास्तविक रूप से योग्य’ एकमात्र उम्मीदवार करार दिया और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर परोक्ष हमला करते हुए उन्हें ‘तुनकमिजाज’ एवं ‘जल्दबाजी में निर्णय’ लेने वाला बताया। मिशेल ने यहां डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हजारों डेलीगेट एवं सदस्यों के समक्ष पूर्व विदेश मंत्री का समर्थन किया।  

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी बेटियों, दो सुंदर, बुद्धिमान, अश्वेत युवा महिलाओं को व्हाइट हाउस के आंगन में अपने कुत्तों के साथ खेलते देखती हूं। हिलेरी क्लिंटन के कारण, मेरी बेटियां और हमारे सभी बेटे एवं बेटियां यह बात मानने लगे हैं कि एक महिला अमरीका की राष्ट्रपति बन सकती है।’ मिशेल ने कहा, ‘मैं आज इसलिए यहां हूं क्योंकि इस चुनाव में यह जिम्मेदारी उठाने के लिए मैं केवल एक व्यक्ति पर भरोसा करती हूं, मेरा मानना है कि केवल वही व्यक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए वास्तव में योग्य है।’

कल शुरू हुए चार दिवसीय कन्वेंशन में राष्ट्रपति पद के पार्टी उम्मीदवार के रूप में हिलेरी का चयन किया जाएगा। हिलेरी गुरूवार को उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए भाषण देंगी और वह इसके साथ ही अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में किसी बड़े राजनीतिक दल की पहली महिला उम्मीदवार बन जाएंगी।  यदि वह नवंबर में ट्रंप को हरा देती हैं तो वह देश की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।  प्रथम महिला ट्रंप का नाम लिए बगैर उनकी आलोचना करती प्रतीत हुईं। ट्रंप ने राष्ट्रपति एवं मिशेल के पति बराक ओबामा के जन्म पर एक बार सवाल उठाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News