उबर कैब में लड़की के साथ यौन शोषण, कोर्ट ने सुनाया शर्मनाक फैसला

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 01:35 PM (IST)

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया की राजधानी मेलबर्न में नाइट आउट के बाद उबर कैब से घर लौट रही 22 साल की एक लड़की साथ ड्राइवर द्वारा यौन शोषण का मामला सामने आया है। कैब में पीड़िता स्टीफनी कॉरबेट के साथ दो और दोस्त थे। जब दोनों दोस्त कैब से उतर गए और स्टीफनी कैब में अकेली पड़ गई तो ड्राइवर ने उनके साथ यौन शोषण किया। मंगलवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने सिर्फ जुर्माना लगाकर ड्राइवर को छोड़ दिया।

 

पीड़ित लड़की स्टीफनी ने अदालत के फैसले को शर्मनाक बताते हुए उबर ड्राइवर वेन्खट सूरी को जेल की सजा नहीं सुनाए जाने पर दुख जताया है। एक कोर्ट ने ड्राइवर को दोषी तो करार दिया, लेकिन बिना जेल की सजा सुनाए सिर्फ 4.3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। घटना पिछले साल घटी थी। घटना के बाद उबर ने ड्राइवर को कंपनी से निकाल दिया। अदालत के फैसले के बाद ये मामला सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है।स्टीफनी कॉरबेट का कहना है कि उन्हें आसान टार्गेट समझकर ड्राइवर ने देर रात में हमला किया था।

 

इतना ही नहीं, ड्राइवर ने उन्हें कैब से उतरते वक्त मसाज की पेशकश भी की थी। स्टीफनी ने कहा कि उन्होंने ड्राइवर को लगातार मना किया, लेकिन वह जबरदस्ती उन्हें छूने लगा और छेड़छाड़ की। उन्होंने कहा कि घटना के दौरान उनका शरीर ठंडा पड़ गया था। उधर, आरोपी ड्राइवर वेन्खट ने दोषी करार दिए जाने के फैसले के बाद अपील करने की कोशिश भी की। वह पिछले 4 साल से उबर कैब चला रहा था और घटना से पहले तक ऐप पर उसकी रेटिंग अच्छी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News