पुतिन के करीबी मेदवेदेव की भविष्यवाणी- 2023 में बर्बाद हो जाएगा ब्रिटेन, अमेरिका में होगा गृहयुद्ध व एलन मस्क बनेंगे राष्ट्रपति !

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 03:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सलाहकार की अमेरिका-ब्रिटेन को लेकर की गई खतरनाक भविष्यवाणी ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी है। पुतिन के सलाहकार सुरक्षा परिषद के उप प्रमुख व पूर्व रूसी राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने अगले साल जर्मनी और फ्रांस के बीच युद्ध, ब्रिटेन बर्बाद होने और अमेरिका में गृह युद्ध की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही  मेदवेदेव ने एलन मस्क के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने की भी भविष्यवाणी कर सब को चौंका दिया है।


रायटर्स के अनुसार, मेदवेदेव को रूसी पुतिन का कट्टर वफादार माना जाता है। वह  पुतिन की सलाहकार सुरक्षा परिषद के चार साल तक रूस के राष्ट्रपति रहे थे। तब पुतिन ने प्रधानमंत्री का पद संभाला था।  प्रतीत होता है कि क्रेमलिन में उनका भाग्य एक बार फिर उदय हुआ है। क्रेमलिन की तरफ से सोमवार को कहा गया कि दिमित्री मेदवेदेव अब सैन्य मामलों की देखरेख करने वाली संस्था में पुतिन के डिप्टी के रूप में काम करेंगे। अपने व्यक्तिगत टेलीग्राम और ट्विटर खातों पर प्रकाशित 2023 की भविष्यवाणियों की अपनी सूची में, उन्होंने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में फिर से शामिल होने की भी भविष्यवाणी की है। हालांकि, यह भी कहा है कि इससे ब्रिटेन बर्बाद हो जाएगा।

 

दिमित्री मेदवेदेव के टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के दावों पर मस्क ने ट्वीट कर इसे "महाकाव्य" बताया। उन्होंने मेदवेदेव की कुछ भविष्यवाणियों की आलोचना भी की। मेदवेदेव ने शांति समझौते में यूक्रेन को रूस को सौंपने का प्रस्ताव देने के लिए अतीत में मस्क की प्रशंसा भी की है। रूस के 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से, मेदवेदेव ने खुद को पुतिन के कट्टर समर्थक के रूप में फिर से स्थापित किया है।

 

पिछले हफ्ते उन्होंने राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ विदेश नीति पर बातचीत करते हुए चीन की दुर्लभ विदेश यात्रा की। राजनीतिक वैज्ञानिक व्लादिमीर पास्तुखोव ने कहा कि मेदवेदेव के नए मुखर सार्वजनिक व्यक्तित्व को उनके बॉस पुतिन का समर्थन मिला है। लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर पास्तुखोव ने अपने टेलीग्राम पर लिखा है, "मेदवेदेव के टेलीग्राम पोस्ट को कम से कम एक पाठक मिला है, और वास्तव में एक प्रशंसक,  वह हैं पुतिन। " साफ है कि इन भविष्यवाणियों को अन्य विश्लेषक बहुत अधिक महत्व नहीं दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News