कुवैत में भीषण अग्निकांड के बाद अब इराक की तेल रिफाइनरी में लगी भयंकर आग (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 11:55 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कुवैत में भीषण अग्निकांड के बाद उत्तरी इराक के एरबिल में स्थित एक तेल रिफाइनरी की डामर भंडारण सुविधा में भीषण आग लगे का समाचार है। नागरिक सुरक्षा दल आग पर काबू पाने और आग को फैलने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार देर रात एरबिल-ग्वेर रोड पर स्थित इस  तेल रिफाइनरी की डामर भंडारण सुविधा में  आग  लगी जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 

आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है। आग की भयावहता के कारण, करीब एक दर्जन अग्निशमन दल इसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है।  पता चला है कि जलती हुई रिफाइनरी के आसपास कई अन्य रिफाइनरियां स्थित हैं। इससे एक दिन पहले    कुवैत के दक्षिणी मंगाफ़ जिले में भारतीय श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में बुधवार को लगी भीषण आग में कम से कम 40 भारतीय नागरिक मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

 

आग बुधवार सुबह कथित तौर पर निचली मंजिल पर स्थित रसोई में लगी और तेज़ी से इमारत में फैल गई, जिससे कई लोग अंदर फंस गए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा कि भारतीय दूतावास "स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहाँ के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News