Breaking: दक्षिण कोरिया के लिथियम बैटरी प्लांट में लगी भीषण आग, 21 लोग मारे जाने की आशंका (Video)

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 04:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  दक्षिण कोरिया  के  लिथियम बैटरी प्लांट में भीषण आग लगने से 21 लोग लापता हो गए जिनके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। अपुष्ट रिपोर्टों का दावा है कि प्लांट से कम से कम 20 शव बरामद किए गए हैं। हालाँकि, अग्निशमन अधिकारी केवल इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि कर्मचारी लापता हैं और माना जा रहा है कि वे इमारत के अंदर फंसे हुए हैं।

 

अब तक, 1 व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है, लेकिन अधिकारियों को डर है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने सरकार को निर्देश दिया है कि वह सभी उपलब्ध जनशक्ति और उपकरणों को जुटाकर लापता लोगों की तलाश और बचाव के लिए हर संभव प्रयास करे।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के समीप लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्टरी में सोमवार को आग लगने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी, सात घायल हो गए तथा छह लोग लापता हैं।

PunjabKesari

स्थानीय दमकल अधिकारी किम जिन-यंग ने बताया कि बचाव कर्मियों ने सियोल के दक्षिणी क्षेत्र ह्वासियोंग शहर में फैक्टरी की तलाशी के बाद शव बरामद किए। किम ने पहले बताया था कि ज्यादातर लापता लोग विदेशी हैं जिनमें चीनी नागरिक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि लापता लोगों के मोबाइल फोन के सिग्नल फैक्टरी की दूसरी मंजिल से आने का पता चला है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी ने प्राधिकारियों को बताया कि जब कर्मचारी बैटरियों की जांच और उन्हें पैक कर रहे थे तो उनमें विस्फोट हो गया जिससे आग लग गयी लेकिन आग लगने की असली वजह की अभी जांच की जाएगी। किम ने बताया कि जो लोग मृत पाए गए हैं वे संभवत: सीढ़ियों के रास्ते बाहर नहीं निकल पाए। उन्होंने बताया कि आग लगने के समय फैक्टरी में कुल 102 लोग काम कर रहे थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News