शख्स ने मनोरंजन के लिए बेघर लोगों को जहरीला खाना खिलाया, तड़पने का वीडियो भी बनाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 02:12 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में अपराध का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक सनकी व्यक्ति अपने मनोरंजन के लिए बेघर लोगों को जहरीला खाना खिलाकर उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । विलियम रॉबर्ट केबल (38) पर आरोप है कि उसने 8 बेघर लोगों के खाने में ओलियोरेसिन कैप्सिकम नाम का जहरीला पदार्थ मिलाकर खिलाया जिसके बाद वे सभी लोग बीमार पड़ गए। इसके बाद रॉबर्ट ने उन सभी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की ताकि वह कभी भी उसे देख कर अपना मनोरंजन कर सके।

 

जहरीला खाना खाने के कारण कुछ लोगों की स्थिति काफी बिगड़ गई जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस को शक है कि रॉबर्ट ने ऐसा कई और लोगों के साथ भी किया होगा। ऑरेंज काउंटी डिस्ट्रिक्ट के अधिकारियों के मुताबिक, ‘रॉबर्ट हंटिंग्टन बीच पर ठ बेघर लोगों को ओलियोरेसिन कैप्सिकम जहरीला पदार्थ युक्त खाना खिलाया और तड़पते लोगों का वीडियो बनाकर स्टोर कर लेता था ताकि बाद में मनोरंजन के लिए उसे देख सके।  ओलियोरेसिन कैप्सिकम को मिर्च के पौधे से निकाला जाता है जो कि खासतौर पर पेपर स्प्रे में इस्तेमाल किया जाता है।

 

पुलिस के अनुसार रॉबर्ट ने उनमें से कुछ लोगों से कहा कि वे तीखा खाना खाने की एक प्रतियोगिता करने जा रहा है इसमें सभी भाग ले सकते हैं। इस खतरनाक पदार्थ से अंजान अधिकतर लोगों ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए हामी भर दी। जहरीला खाना खाने के कारण कुछ लोगों को उल्टी, चक्कर, सांस लेने में दिककत जैसी समस्याएं हुईं। इस अपराध के लिए रॉबर्ट पर आठ चार्ज लगाए गए हैं। उसे इस अपराध के लिए 19 वर्ष 3 माह की सजा हो सकती है।फिलहाल वह जमानत पर बाहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News