महिला पुलिस अधिकारी की हत्या पर बोले मैक्रों- इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ नहीं रुकेगी फ्रांस की मुहिम

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 02:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  फ्रांस में शुक्रवार को पेरिस के करीब रामबौलेट में पुलिस थाने में घुसकर एक महिला पुलिस अधिकारी की गर्दन पर धारदार हथियार से ताबड़-तोड़ वार  कर हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी की पहचान स्टेफनी के तौर पर हुई है जो दो बच्चों की मां थी। हमलावर इस दौरान अल्ला-हू-अकबर का नारा लगा रहा था। पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया और  तीन  अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया ।

 

इस इस्लामिक आंतकी हमले क पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि फ्रांस फिर से आतंकी हमले का शिकार हुआ है लेकिन इस हमले से हमारी इस्लामी आतंकवाद से लड़ने की मुहिम नहीं रुकेगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसा उन्मादी शख्स ने थाने में घुसकर महिला पुलिसकर्मी के गले पर लंबे चाकू से लगातार वार किए। इससे स्टेफनी (49) नाम की महिला पुलिस अधिकारी बुरी तरह घायल होकर खून से नहा गई और कुछ ही मिनट में उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद थाने में तैनात सुरक्षा गार्ड ने हमलावर को घेरकर उसे गोली मार दी। 

 

शुरुआती जांच में पता चला चला है कि हमलावर ट्यूनीशिया का नागरिक था और वैध दस्तावेज के साथ फ्रांस में रह रहा था। एक टीवी चैनल के मुताबिक  हमलावर अवैध रूप से फ्रांस में आया था। हमलावर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड फिलहाल सामने नहीं आया है। बता दें कि फ्रांस पिछले कुछ वर्षो से लगातार आतंकी हमले झेल रहा है। करीब छह महीने पहले एक युवक ने शिक्षक की दिनदहाड़े गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने महिला पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा करते हुए उसे कायराना हरकत बताया है। इस बीच मैक्रों सरकार ने कट्टरवादी इस्लामी गतिविधियों से निपटने के लिए एक विधेयक पेश किया है जिससे कुछ मुस्लिम देशों में नाराजगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News