कोरोना के कहर से जूझ रहे अमेरिका में हालात बेहद डरावने, हर ढाई मिनट में एक शख्स की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 03:19 PM (IST)

वाशिंगटनः कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है। इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 838445 लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं  कोरोना के कहर से जूझ रहे अमेरिका में हालात बेहद डरावने होते जा रहे हैं। 

हर ढाई मिनट पर एक व्‍यक्ति की मौत 
कोरोना की चपेट में आने से अमेरिका में हर ढाई मिनट पर एक व्‍यक्ति की मौत हो रही है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बुधवार को चार हजार के पार पहुंच गई। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है जो कि शनिवार को दर्ज की गई संख्या से दोगुना है। अकेले न्‍यूयॉर्क शहर मेंन्‍यूयॉर्क शहर में मरने वालों का आंकड़ा 1000 को पार कर गया है। बीती रात यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 182 बढ़ गई। न्‍यूयार्क शहर में 41,771 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। न्‍यूयॉर्क में मरने वालों की तादाद इतनी तेजी से बढ़ रही है कि लाशों को दफनाने में बेहद मुश्किल हो रही है।

अमेरिका में कोरोना से हो सकती है दो लाख लोगों की मौत 
व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने संवाददाताओं से कहा, हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100,000 से 200,000 हो सकती है हमें लगता है कि यह एक सीमा है। उन्होंने कहा हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते है। बीरक्स एक चार्ट पेश करते हुऐ कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240,000 लोगों की मौत हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News