CIA ने खोला लादेन का खजाना, अलका याग्निक और कुमार सानू के सुनता था गाने

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 04:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया के खूंखार आतंकवादियों में शामिल ओसामा बिन लादेन से जुड़े दस्तावेज अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी(सीआईए)ने 4 लाख 70 हजार फाइलों को रिलीज किए हैं। सीआईए के नए खुलासे के अनुसार लादेन को बॉलीवुड गाने पसंद थे। वह खासकर कुमार सानू, अलका याग्नि‍क के गानों का दीवाना था। इसके अलावा ओसामा को कार्टून फिल्में देखना और वीडियो गेम खेलना बेहद पसंद था। सीआईए के डायरेक्टर माइक पोमप्यो ने बताया कि लादेन के जिन दस्तावेजों को हमने रिलीज किया है उनमें अमेरिका के लोगों के खिलाफ साजिश और देश में आतंकवाद फैलाने की प्लानिंग थी। उसके कंप्यूटर से कई हॉलीवुड और कार्टून फिल्में और खुद लादेन पर बनी दो डाक्यूमेंट्री भी मिली है। PunjabKesari

ओसामा के ठिकाने से मिली थी हजारों वीडियो
सितंबर 2001 में अमेरिका के वल्र्ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर्स को अल-कायदा के आतंकियों ने हाईजैक हवाईजहाजों के सहारे गिरा दिया था। उसके बाद से ही अमेरिका को लादेन की तलाश थी। करीब 10 साल की तलाश के बाद ये सामने आया कि ओसामा करीब 38 हजार वर्ग फीट के एक मकान में पाकिस्तान में रह रहा था। अमेरिकी नेवी सील कमांडो के छापे में उसे मारा गिराया था। ओसामा के ठिकाने से सीआईए को करीब 18 हजार डाक्युमेंट्स फाइल, करीब 80 हजार ऑडियो और इमेज फाइलें और हजारों वीडियो मिले थे। ये सारी सामग्री करीब 175 गीगाबाइट है।
PunjabKesari
भारतीय अखबारों पर भी नजर रखता था नजर
ओसामा के ठिकाने से मिले हिन्दी गानों में अजय देवगन और काजोल की फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ का गीत ‘अजनबी मुझको इतना बता’, सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’ का टाइटल गीत शामिल थे। सीआईए द्वारा जारी किए गये दस्तावेज से पता चलता है कि वह भारतीय अखबारों और टीवी चैनल पर नजर रखता था। ओसामा के हार्ड ड्राइव से साल 2008 के मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड माने जाने वाले डेविड हेडली और इलियास कश्मीरी के बारे में भारतीय टीवी चैनलों पर प्रसारित कई रिपोर्टें मिली है। ओसामा के पास कश्मीर मसले पर भी भारतीय टीवी चैनलों पर चली कई रिपोर्टें मौजूद थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News