कुवैत: 15 भारतीयों की फांसी उम्रकैद में तब्दील, 149 की सजा घटाई

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 11:37 AM (IST)

कुवैत: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को बताया कि कुवैत के अमीर ने कुवैती जेल में बंद 15 भारतीयों की मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर दिया है। विदेश मंत्री के अनुसार, कुवैत के अमीर ने 149 भारतीय नागरिकों की सजा को भी कम करने का निर्देश दिया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कुवैत के अमीर को 15 भारतीय नागरिकों की मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर प्रसन्नता हुई है।’ उन्होंने कुवैत के अमीर को धन्यवाद देते हुए एेलान किया कि जेल से रिहा होने वाले भारतीय नागरिकों को देश लाकर उन्हें सरकार मदद देगी।
PunjabKesari
शरजाह की जेल में बंद कुल 149 कैदियों की सजा कम की गई है। उन कैदियों की ओर से विदेश मंत्रालय ने शरजाह के अमीर शेख सुल्तान बिन मोहम्मद अल कसामी और सुप्रीम काउंसिल का शुक्रिया अदा किया है। शेख सुल्तान ने वित्तीय और गैर आपराधिक मामलों के लिए सजा काट रहे भारतीयों की सजा माफ करने की बात कही है।  ये सभी 149 कैदी वे हैं, जो तीन साल से अधिक समय से जेल में हैं। शेख ने उन कैदियों के 20 मिलियन दिरहम के कर्ज को भी माफ कर दिया है।

विदेश मंत्रालय के साथ ही जेलों में बंद भारतीयों के परिजनों ने भी शेख का शुक्रिया अदा किया है। एक व्यक्ति के परिजनों के हवाले से विदेश मंत्रालय ने बताया कि अपना कर्ज न चुका पाने के आरोप में पिछले 15 वर्ष से जेल में कैद 68 वर्षीय मुहम्मद मुस्तफा शौकत और उन जैसे कई लोगों को रिहाई की उम्मीद बंधी है।मुस्तफा हुसैन को जब सजा माफ किए जाने की खबर मिली तो वे प्रार्थना के लिए बैठ गए। उन्होंने ईश्वर का शुक्रिया अदा करते हुए शेख का शुक्रिया अदा किया। कहा कि मैंने जो किया मैं उसके लिए शर्मिंदा हूं, इसके लिए मैंने कई वर्ष जेल में बिताए भी हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News