रमजान पर सिख NGO ने इराक के शरणार्थी शिविर में पेश की सद्बावना की अनोखी मिसाल (Video viral)

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 10:29 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  मुसलमानों का पवित्र महीना रमजान में अंतर्राष्ट्रीय सिख एनजीओ (गैर सरकारी संस्थान) खालसा एड ( Khalsa Aid ) ने सद्बावना और सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए इराक के शरणार्थी शिविर में रहने वालों को पवित्र किताब कुरान का वितरण किया है। 

खालसा एड के इस कार्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग सिख NGO के इस  सद्बावना प्रयास की जमकर तारीफ कर रहे हैं। यूनाइटेड किंगडम के इस समूह ने मोसुल में शिविक प्रबंधक को कुरान की पांच प्रतियां भेंट की। समूह के सदस्य शिविर में इफ्तार के लिए भोजन के पैकेट बांट रहे थे। जब शिविर के प्रबंधक ने उनसे पूछा कि क्या वह कुरान की व्यवस्था कर सकते हैं, खालसा एड ने उनकी यह ख्वाहिश भी पूरी की। कुरान के अलावा समूह ने नमाज पढ़ने के लिए चटाई भी उपलब्ध कराईं।
 

समूह के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें समूह के सदस्य कुरान भेंट कर रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'इस सप्ताह हमारे दल ने इराक में मोसुल के पास एक शिविर में वहां के प्रबंधक के आग्रह पर पवित्र किताब कुरान की पांच प्रतियां और नमाज पढ़ने के लिए चटाई पहुंचाईं। इसके साथ ही हमने रमजान के महीने में इफ्तार के लिए वहां खाने के पैकेट भी वितरित किए।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News