जस्टिस स्मिथ ने खुद को बताया समलैंगिक, अश्वेत ट्रांसजेंडरों के समर्थन में उठाई आवाज

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 02:32 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः अभिनेता जस्टिस स्मिथ ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश में काले लोगों की जिंदगी के महत्व को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच खुद को समलैंगिक (क्विर) बताया है। स्मिथ ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए यह खुलासा किया और अपने इस खुलासे के जरिए हिंसा एवं व्यवस्थागत नस्लवाद के खिलाफ आंदोलन में काले समलैंगिकों और ट्रांसजेंडर लोगों को शामिल करने की भी मांग की। इस 24 वर्षीय अभिनेता ने न्यू ओरलियन्स में प्रदर्शन का एक वीडियो भी साझा किया।

 

क्लिप के साथ स्मिथ ने लिखा, “हमने नारे लगाए ‘काले ट्रांसजेंडर लोगों का जीवन मायने रखता है’, ‘काले समलैंगिक लोगों के जीवन की कीमत है’, ‘सभी काले लोगों की जिंदगियां महत्वपूर्ण हैं’। मैं खुद एक काला समलैंगिक पुरुष हूं, इसलिए मुझे यह देखकर निराशा हुई कि कुछ लोग काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है, यह कहने के लिए बेताब हैं लेकिन जब ट्रांसजेंडर/ क्विर शब्द भी जोड़ दिया गया तो उनकी जुबान पर ताले लग गए।”

 

स्मिथ ने यह भी साझा किया कि वह और “क्वीन शुगर” के अभिनेता निकोलस एशे (25) दंपति हैं। उन्होंने कहा, “अगर आपकी क्रांति में काले क्विर लोगों की आवाज शामिल नहीं है तो यह काले लोगों की विरोधी है।” स्मिथ को “पोकेमोन : डिटेक्टिव पिकाचू” और “जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम” जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News