Iran-Israel War: इजराइली सेना ने ईरानी जनता को भेजा भावुक संदेश-"हम आपसे प्यार करते और शांति चाहते, हमारी लड़ाई तो... ! " (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 07:08 PM (IST)

International Desk: इजराइली सेना (IDF) ने ईरानी जनता के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश भेजा है, जिसमें कहा गया है कि वे ईरानी लोगों से प्यार करते हैं और उनके साथ शांति चाहते हैं ( We love you and want peace)। यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजराइल और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है, खासकर मध्य पूर्व में हाल के संघर्षों के कारण। इजराइल टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली सेना ने अपने संदेश में स्पष्ट किया कि उनकी लड़ाई ईरानी शासन और उसके आतंकवादी संगठनों के खिलाफ है, न कि आम ईरानी जनता के खिलाफ। IDF ने कहा कि वे ईरान के लोगों को सम्मान और प्यार की नजर से देखते हैं और उनकी दिली इच्छा है कि दोनों देशों के बीच शांति कायम हो।
 

🇮🇱🇮🇷Israeli army to the people of Iran: "We love you and want peace."

Source: Israel Today pic.twitter.com/LtIwFKfdC8

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) October 7, 2024

 

बता दें कि पिछले कुछ सालों में, इजराइल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ा है। ईरान ने हिज़बुल्लाह और हमास जैसे आतंकवादी संगठनों को समर्थन देकर इजराइल पर हमला करने की कोशिशें की हैं, वहीं इजराइल ने भी ईरान के परमाणु ठिकानों और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है। इस भू-राजनीतिक संघर्ष ने दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को और भी कठिन बना दिया है। इजराइली सेना ने अपने संदेश में यह भी कहा कि वे शांति और स्थिरता की कामना करते हैं। उनका कहना है कि अगर ईरान अपने आतंकवादी गतिविधियों और हिंसक कृत्यों को रोकता है, तो इजराइल भी अपने हथियार नीचे रख सकता है। इजराइल का मानना है कि दोनों देशों के लोग शांति से साथ रह सकते हैं, लेकिन इसके लिए पहले ईरानी सरकार को आतंकवाद का समर्थन बंद करना होगा।

ये भी पढ़ेंः-VIDEO: इजराइली सेना ने लेबनान में मस्जिदों को पलक झपकते कर दिया नेस्तनाबूत, मिट्टी में मिला दीं हिज़बुल्लाह की हथियारगाह

इजराइल ने इस संदेश को ईरानी जनता तक पहुंचाने का प्रयास इसलिए किया है ताकि वे यह समझ सकें कि इज़राइल की नीतियों का उद्देश्य उनके खिलाफ नहीं है, बल्कि उनके देश के उन संगठनों और नेताओं के खिलाफ है जो हिंसा और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। इज़राइल का मानना है कि ईरानी लोग भी शांति और खुशहाली चाहते हैं, और इज़राइल की ओर से उन्हें इसमें पूरा सहयोग मिलेगा। देखना यह होगा कि इजराइल का यह संदेश ईरान में किस तरह से लिया जाता है। ईरानी शासन पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा और क्या इससे दोनों देशों के बीच तनाव कम होगा । लेकिन इज़राइल की इस पहल को एक सकारात्मक कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो संभावित रूप से शांति के लिए एक नया रास्ता खोल सकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News