Islamabad: पश्तून नेता और कवि गिलामन वजीर की इस्लामाबाद में हिंसक हमले में मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 04:36 PM (IST)

इस्लामाबाद: पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के वरिष्ठ सदस्य और प्रसिद्ध कवि गिलामन वजीर की इस्लामाबाद में एक हिंसक हमले के दौरान लगी चोटों के कारण मौत हो गई। 29 वर्षीय वजीर पर 7 जुलाई को हमला किया गया और कई बार चाकू से वार किया गया। उन्हें पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह उनकी मौत हो गई।

पीटीएम के नेता और संस्थापक मंजूर पश्तीन ने अस्पताल के बाहर एकत्रित समर्थकों को एक भावपूर्ण भाषण में वजीर की मौत की पुष्टि की। पश्तीन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "मेरे जीवन में सबसे करीबी, प्यारा और वफादार दोस्त, स्वतंत्रता और अफगानवाद के लिए एक मजबूत सेनानी, पीटीएम के नेता, पश्तून अफगान लोगों के सच्चे प्रवक्ता, कवि गिलमन वजीर , दमनकारी औपनिवेशिक राज्य के उत्पीड़न के खिलाफ और आजादी के लिए।

वज़ीर पर हमले ने पाकिस्तान में पश्तून समुदाय के बीच चल रही अशांति को और बढ़ा दिया है। पश्तून तहफ़ुज़ मूवमेंट, जो पश्तूनों के अधिकारों और सुरक्षा की वकालत करता है, ने अपने समुदाय पर लक्षित हमलों के जवाब में पूरे पाकिस्तान और दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन आयोजित कि


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News