Shocking: प्रदर्शन में कुत्तों से डरा रही थी पुलिस, प्रदर्शनकारी ले आया शेर ( देखें वीडियो)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:23 AM (IST)

दुबईः प्रदर्शन दौरान हुई एक अजीब घटना ने सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया का ध्यान खींच लिया है।। दरअसल सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस कुत्ते लेकर आई थी। लेकिन तभी भीड़ में शामिल एक प्रदर्शनकारी शेर लेकर पुलिस वालों को डराने वहां पहुंच गया। इंसानों की भीड़ में जंगल के शेर के आने से वहां अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस भी अपने कुत्तों के साथ वहां से निकल गई।

 

घटना इराक के Babel province की है। इराक में भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी समेत अन्य कई मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ बीते 1 अक्टूबर से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि इराक में जब से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हुआ है तब से अब तक पुलिसिया कार्रवाई में 300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 10 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।


इस पूरी घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि यह शख्स शेर को लेकर सड़क पर आता है। शेर के गले में लोहे की चेन बंधी हुई थी। शेर को देख कर पुलिस वाले भी इधर-उधर भागने लगते हैं। इस बीच शेर वहां जोर से दहाड़ता भी है। उसकी दहाड़ सुनकर सड़क पर मौजूद लोग भी देख घबरा जाते हैं। वीडियो में जो शेर नजर आ रही है उसकी पीठ पर राष्ट्र का झंडा भी है। थोड़ी देर बाद यह शेर सड़क किनारे जाकर बैठ जाता है।

 

शेर का मालिक भी उसके साथ वहीं बैठा हुआ था। शेर को वहां देख किसी की भी हिम्मत वहां जाने की नहीं हुई। पुलिस भी शेर के साथ बैठे इस युवक के सामने जाने से कतराने लगी। मानवाधिकारी संस्थाओं ने इराक में पुलिस बल द्वारा आंदोलन को रोकने के लिए किये जा रहे बल प्रयोग को भयानक बताया है। अब इस प्रदर्शन में शेर के लाने का वीडियो सामने आने के बाद विभिन्न सोशल मीडिया पर लोगों अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी देने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News