ईरान ने अमरीका पर लगाया ISIS की मदद करने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 03:30 PM (IST)

तेहरान: ईरान ने अमरीका पर खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की मदद करने का आरोप लगाया है । ईरान के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि अमरीका न केवल इस आंतकी संगठन(ISIS)  की मदद कर रहा है  बल्कि उसके साथ मिलकर काम भी कर रहा है। अधिकारियों ने यह दावा भी किया कि उनके पास अपने आरोपों को साबित करने के लिए सबूत भी हैं। 


ISIS की मदद कर रहा है अमरीका
ईरान के सशस्त्र बल के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मुस्तफा इजादी ने रविवार को कहा कि अमरीका ISIS की मदद कर रहा है। इजादी ने कहा कि अमरीका जैसी आक्रामक शक्तियां इस नई तरकीब से ईरान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। इजादी ने कहा,'अमरीकी साम्राज्यवाद किस तरह इस पूरे मध्यपूर्वी एशिया के क्षेत्र में ISIS को सीधे-सीधे मदद दे रहा है, इसे साबित करने के लिए हमारे पास कागजात और तमाम जानकारियां मौजूद हैं। 


ISIS के साथ मिल गया है अमरीका
बता दें कि इससे पहले ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमैनी ने कहा कि हालिया आतंकी हमलों के कारण अमरीका, सऊदी अरब और उनके मोहरों के प्रति तेहरान की नफरत और ज्यादा बढ़ेगी। ईरान की संसद के स्पीकर अली लरिजानी ने भी इसी से मिलता-जुलता बयान दिया था। ईरान की संसद और खुमैनी मकबरे पर हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के अंतिम संस्कार के मौके पर लरिजानी ने कहा,'अमरीका इस क्षेत्र में ISIS के साथ मिल गया है।' आतंकी हमलों में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताते हुए वहां मौजूद लोगों ने भी सऊदी अरब और अमरीका के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पिछले हफ्ते ईरान में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News