ईरान में कपल ने इंस्‍टाग्राम पर डाली फोटो, 16 साल जेल और कोड़ों की मिली सजा

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:52 PM (IST)

तेहरानः ईरान में इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट करना महंगा पड़ गया। इसके लिए कपल को न सिर्फ जेल की सजा सुनाई गई बल्कि कोड़े भी मारने के लिए कहा गया है । ईरान की रिव्‍यूशनरी कोर्ट ने सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर अहमद मोइन शिराजी और उनकी पत्नी शबनम शाहरोखी को उनकी गैरमैजूदगी में 16 साल जेल और 74 कोड़े मारने की सजा सुनाई है। अहमद मोइन शिराजी और उनकी पत्नी शबनम शाहरोखी वर्ष 2019 में ईरान छोड़कर चले गए हैं।

 

शिराजी ने अप्रैल में किए अपने पोस्‍ट में कहा था कि उनके और उनकी पत्‍नी पर 'अश्‍लील' और 'अशिष्‍ट पोस्‍ट' करके 'सरकार के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने' और 'नैतिक भ्रष्‍टाचार' के आरोप लगाया गया है। श‍िराजी और उनकी पत्‍नी इन दिनों तुर्की में रह रहे हैं। शिराजी ने बताया कि उन्‍हें डर था कि कोर्ट उन्‍हें किसी भी तरीके से दोषी ठहरा सकती है। शिराजी किक बॉक्सिंग के चैंपियन और उद्यमी हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोवर हैं। श‍िराजी को नौ साल जेल और उनकी पत्‍नी शबनम को सात साल जेल और 74 कोड़े मारने की सजा दी गई है।

 

शबनम को तीन महीने तक बिना पैसे के काम भी करने की सजा दी गई है। ईरानी कपल ने बताया कि उन्‍हें अपने अपने वकील से इस बारे में पता चला। शिराजी ने कहा कि वह अपने वकील के जरिए अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। उन्‍होंने बताया कि इससे पहले भी इंटेलिजेंस मिनिस्ट्री उन्हें कई बार बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान पूछताछ करने वालों ने उनसे शबनम की बिना हिजाब वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर ना पोस्ट करने और सोशल मीडिया से दूर रहने को कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News