फिलीपींस के राष्ट्रपति की नागरिकों को धमकी, कोरोना वैक्सीन लगवाओ या फिर भारत चले जाओ

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 06:07 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर अपने अजीबो-गरीब बयान के कारण चर्चा में है। कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को चेतावनी देते हुए दुतेर्ते ने कहा कि जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते वो देश छोड़ दें। भारत या अमेरिका जहां चाहे चले जाएं, लेकिन फिलीपींस छोड़ दें। राष्ट्रपति ने लोगों से कहा कि जब तक आप यहां हैं, इंसान हैं जो वायरस का वाहक बन सकता है। इसलिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है।

PunjabKesari

रोड्रिगो दुतेर्ते ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, इस समय देश एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। देश में राष्‍ट्रीय आपातकाल है। आप लोग मुझे गलत मत समझिएगा लेकिन अगर आपमें से कोई वैक्‍सीन नहीं लगवाएगा तो मैं आपको गिरफ्तार करवा दूंगा। उन्‍होंने कहा, हम पहले से ही कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और आप हमारे बोझ को और बढ़ा रहे हैं। तो आप सभी फिलिपिनो सुन रहे हैं, सावधान रहें। दुतर्ते ने अपने यहां के नागरिकों को धमकी देते हुए कहा कि उन्‍हें जबरदस्‍ती ताकत का इस्‍तेमाल करने के लिए मजबूर न करें।

पहले भी दिया था विवादित बयान
इससे पहले भी फ‍िलीपींस के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मार देने का ऐलान किया था। इसके बाद देश में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले कई लोगों को गोली मार देने की कथित घटना सामने आई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News