खिलौने में से अचानक आने लगी 'यौन संबंधी' गंदी-गंदी आवाजें, बेटी के लिए Toy खरीदना मां को होना पड़ा शर्मिंदा

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   एक मां को तब शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब उसकी बेटी के नए खिलौने में से गंदी आवाजें आने लगी। एनी वासेपुर नाम की एक महिला उस समय भयभीत हो गईं जब उन्होंने अपनी तीन साल की बेटी के लिए खरीदे गए 'ग्लिटर मी किट्टी' बोलने वाले टेडी से अचानक चौंकाने वाली आवाजें सुनीं जो बेहद शर्मनाक आवाजें थी।

दरअसल, मां ने यह खिलौना 24.99 डॉलर (2,083 रुपए) में खरीदा। हालाँकि, खरीदते समय वह इसकी साउंड चेक नहीं कर सकी क्योंकि बैटरियाँ काम नहीं कर रही थीं। घर आकर उसने नई बैटरियां लगाईं और खिलौना अपनी बेटी को दे दिया। इसके बाद माँ चौंक गई जब बेटी के खिलौने में से चौंकाने वाली आवाजें आने लगी।  कुछ दिनों बाद, जब एनी खिलौना किटी से टकराई और उसे खिलौने से अनुचित आवाजें सुनाई दीं तो वह हैरान रह गई। उस वक्त वह अपनी बहन के साथ थीं. दोनों ने एक-दूसरे की ओर देखा और कहा, "ऐसा नहीं है कि यह सब इस बिल्ली से आया है।" उन्हें अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा था.

उसने पिछले महीने उस खिलौना निर्माता वीटेक को खिलौने के बारे में ईमेल किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।  एनी के  कहा, "मेरी बेटी मुझसे पूछ रही थी 'वह आवाज़ क्या है?' यह 100 प्रतिशत यौन है। कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसी आवाजें निकालने वाले खिलौने के साथ इसे स्कूल ले जाती,'' ।

 माँ ने कहा, “हमें यकीन नहीं है कि यह दोषपूर्ण है। हम सोच रहे हैं कि क्या यह गड़बड़ है या क्या वे सभी ऐसे ही हैं। माँ ने आगे कहा, “कुछ म्याऊं बहुत लंबी होती हैं और कुछ तेज़ होती हैं। ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि यह महज़ एक संयोग हो... यह खिलौना जो शोर कर रहा था वह इस उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं था। वह दोबारा उस खिलौने से नहीं खेलेगी. मुझे लगता है कि वीटेक को खिलौना हटा देना चाहिए। यह बहुत अनुचित है,'' ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News