बलूच नरसंहार को लेकर इमरान खान के प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा

2021-01-16T12:24:38.997

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रवक्ता नदीम अफजल चन्न ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी के साथ मतभेदों  व    बलूचिस्तान के माछ में  कोयला खनिकों के नरसंहार पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए  प्रधानमंत्री द्वारा सप्ताह भर की देरी के  चलते अपना पद छोड़ने का निर्णय लिया । डॉन न्यूज के हवाले से एक ट्वीट में चैन ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री के प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है।"

 

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार , प्रधानमंत्री इमरान खान ने कैबिनेट की बैठक के दौरान नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इसके कुछ सदस्य सरकार के फैसलों का विरोध कर रहे हैं हालांकि ने कहा कि वह  PTI नहीं छोड़ेंगे। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के  सूत्रों के अनुसार कुछ कैबिनेट सदस्यों  जिनमें संघीय मामलों के मंत्री अली ज़ैदी और प्रवासी पाकिस्तानी ज़ुल्फ़िकार अब्बारी बुखारी पर पीएम के विशेष सहायक शामिल हैं, ने चैन को अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए मनाने की कोशिश की कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लें।

 

जैदी और बुखारी दोनों से संपर्क करने के कई प्रयास किए गए  लेकिन वे टिप्पणियों के लिए उपलब्ध नहीं थे। चैन ने अपने कुछ करीबी दोस्तों से कहा कि वह अपने फैसले पर कायम रहेगे लेकिन वह पार्टी के लिए काम करते रहेंगे । PM ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान को चन्न का इस्तीफा मिल गया है, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है।


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News