अफगान NAS मोहिब ने पाक के खिलाफ फिर दिया बेहद सख्त बयान, दोनों देशों में बढ़ सकता तनाव

2021-06-20T12:34:32.95

पेशावरः पाकिस्तान को वेश्यालय बताने वाले अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) हमदुल्लाह मोहिब ने एक बार फिर पाक के खिलाफ बयान देकर  तनाव को बढ़ा दिया है। इस बार मोहिब ने पाकिस्तान को तालिबान का एजेंट बताया है। मोहिब ने यह भी कहा  कि अफगानिस्तान में तालिबान हिंसा फैला रहा है और सबको पता है कि तालिबान ऐसा क्यों और किसके इशारे पर कर रहा है। मोहिब के इस बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विरोध जताते हुए  कड़ी प्रति दी है।

 

कुरैशी ने कहा है कि मोहिब का बयान दोनों देशों के बीच शांति बहाल करने की कवायद को खत्म करने की कोशिश है। कुरैशी ने अफगानिस्तान में टोलो न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा अफगानिस्तान के राजनयिक जानबूझकर ऐसे बयान दे रहे हैं ताकि दोनों पक्षों में मनमुटाव बढ़े। यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान को हाल के हफ्तों में अफगान एनएसए को लेकर सख्त बयान जारी करना पड़ा है। तनाव भरे ये बयान ऐसे वक्त पर दिए जा रहे हैं जब अफगान शांति प्रक्रिया अधर में लटकी हुई है।


अफगानिस्तान ने इस टिप्पणी को देश के अंदरूनी मामलों में दखल बताया। कुरैशी ने कहा था कि अफगानिस्तान में हिंसा के लिए अकेले अफगान तालिबान ही जिम्मेदार नहीं है बल्कि वे तत्व भी अफगानिस्तान में हालात खराब करने के लिए जिम्मेदार हैं जो इस युद्धग्रस्त देश में शांति बहाली नहीं चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News