(Video) इजरायल ने पहली बार रूसी एयर बेस पर किया अटैक, लेबनान-गाजा पर भी हमले किए तेज

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 05:17 PM (IST)

International Desk: इजरायल ने सीरिया के ख्मेइमिम एयर बेस पर एक हथियार डिपो को निशाना बनाते हुए हमला किया। यह हमला तब हुआ जब एक ईरानी विमान ने हिज्बुल्लाह के लिए हथियार उतारे थे।  इस हमले के बाद, रूस की वायु रक्षा प्रणाली सक्रिय हुई, लेकिन वह मिसाइलों को रोकने में असफल रही।हिज्बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद से हिज्बुल्लाह ने चुप नहीं बैठा है, और इजरायल के साथ तनाव में वृद्धि हो गई है। 


इजरायली सेना ने लेबनान में हवाई हमले जारी रखे हैं। इजराइल ने लेबनान, गाजा और कब्जे वाले पश्चिमी तट पर हमले तेज कर दिए हैं । इजरायली सेना ने लेबनान में हवाई हमले जारी रखे हैं। इजराइल ने बेरूत पर अब तक का सबसे भारी हवाई हमला किया है, जिसमें पिछले एक दिन में लेबनान में दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है। कब्जे वाले पश्चिमी तट पर तुलकरेम शरणार्थी शिविर पर इजराइली जेट लड़ाकू विमान के हमले में कम से कम 18 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

 

BREAKING:

Huge explosions after Israel’s first ever strike on a Russian air base in Syria

Israeli hit a weapons depot at the Khmeimim Air Base moments after an Iranian plane unloaded weapons for Hezbollah

Russian air defenses were activated but failed to intercept the missiles pic.twitter.com/anDm0Vch6g

— Visegrád 24 (@visegrad24) October 3, 2024

लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में इजरायली हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 37 हो गई है, जबकि 151 लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान की राजधानी बेरूत में नौ लोग मारे गए और 24 अन्य घायल हुए। माउंट लेबनान में दो लोगों की मौत हुई और 15 अन्य घायल हुए, जबकि बालबेक-हर्मेल गवर्नरेट में नौ लोग घायल हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News