रेस जीतने के लिए घोड़े ने जॉकी के साथ की अजीब हरकत, वीडियो हो गया वायरल

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 03:37 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फ्रांस में घोड़ों की रेस दौरान ऐसी घटना हुई जिस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पेरिस के पास मेसन-लफिटे रेसकोर्स में एक घोड़े ने रेस जीतने के लिए प्रतिद्वंद्वी जॉकी को काटने की कोशिश की क्योंकि उसका घोड़ा आगे निकल रहा था। रेस जीतने के लिए घोड़े द्वारा की गई यह अपने तरह की पहली घटना है इसलिए सोशल मीडिया पर इसे वायरल किया जा रहा है।



घोड़े का नाम पालोम्बा बताया जा रहा है। जो प्रतिद्वंद्वी जॉकी के पास जाता दिखता है और कुछ ही देर में काटने की कोशिश करता है। फिनिश लाइन के पहले ही दो घोड़े टक्कर की फाइट देते दिख रहे हैं। लेकिन घोड़े के आगे निकलने के बाद दूसरा घोड़ा जॉकी को काट लेता है और उसे रोकने की कोशिश करता है।
 


जिस जॉकी को घोड़े ने काटने की कोशिश की, उसका नाम फ्रेंकोइस-जेवियर बर्ट्रास है. घटना में बर्ट्रास को कोई चोट नहीं आई। उन्होंने सबसे पहले रेस पूरी की और फिर देखा कि घोड़े ने उनको कहीं काटा तो नहीं। इस अजीबोगरीब घटना के बाद बर्ट्रास ने कहा- 'रेस खत्म होने के बाद मैंने रेस को फिर देखा। मैंने देखा कि घोड़े ने मुझ पर तीन बार वार किया लेकिन वो सफल नहीं हो पाया।'
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News