नाइजीरियाः स्कूल लेट आने पर बच्चें को दी भयानक सजा, देखकर हर कोई हुआ हैरान

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 12:52 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः हम अक्सर स्कूल में बच्चों को मिलने वाली सजाओं के बारे में सुनते है पर नाइजीरिया से एक एेसा दिल दहला देनेे वला सामने आया जिसे देखकर हर किसी का दिल दहल जाएगा। दरअसल नाइजीरिया के आगुन शहर में एक प्रिंसीपल ने बच्चे को लेट आने पर हाथ पैर बांध क्रास से बांधकर पीट डाला।  घटना की दर्दनाक तस्वीरें सामने आने के बाद स्कूल के हेड टीचर, एडमिनिस्ट्रेटर और एक टीचर को अरेस्ट कर लिया गया है। मामले का खुलासा एक पुलिस वाले ने किया।

पुंच नाइजीरिया वेबसाइट के मुताबिक, साउथ-वेस्टर्न ओगुन स्टेट का ये मामला बीते बुधवार का है जो अब सामने आया है। स्कूल के पास से गुजर रहे लिविनस नाम के एक पुलिसमैन ये घटना देखी। उसने देखा कि स्कूल के बाहर बच्चों को पिटाई के लिए क्रॉस से बांधा गया है। इसके बाद वो प्रिसिंपल अफोलयान जेसेफ के पास गए और इन्हें छोड़ने के लिए कहा। 
PunjabKesari
लिविनस ने बताया कि प्रिंसिपल ने इन्हें छोड़ने से इनकार कर दिया। प्रिंसिपल ने ये भी कहा कि उसे बच्चों को छोड़ने के लिए कोई मजबूर नहीं कर सकता। जब पुलिस वाले बच्चों को खोलने लगे तो प्रिंसिपल और टीचर्स उनपर टूट पड़ा। किसी तरह आस-पास से गुजरने वालों की मदद से लिविनस ने प्रिंसिपल जोसेफ समेत बाकी दोनों टीचर को अरेस्ट किया। पुलिस ने बताया कि बच्चों ने ऐसी कोई गलती नहीं की थी कि उन्हें इस तरह से बांध कर पीटा जाए। 21वीं सदी में इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। और वैसे भी बच्चों को सुधारने का ये तरीका कारगर नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News