बारिश में एक के बाद एक बिल्डिंग धराशायी, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 02:15 PM (IST)

बीजिंगः चीन में मूसलाधार बारिश व लैंडस्लाइड के चलते कई इमारतें  ढह गईं और लोग पास खड़े देखते रह गए। गुआंगशी रीजन की बेस सिटी में मौजूद वेइजियागोउ गांव के भयानक मंजर का वीडियो सामने आया है जहां बारिश और लैंडस्लाइड के चलते कम से कम 20 मकान ढह चुके हैं। वहीं, 380 लोगों को घर छोड़ना पड़ा है।  गुआंगशी रीजन के कई इलाकों में औसत से 100 मिलीमीटर ज्यादा बारिश दर्ज की गई है, जिसके चलते पिछले करीब एक हफ्ते से बाढ़ और लैंडस्लाइड्स के हालात बन गए हैं। 

बेस सिटी में बिल्डिंग्स के ढहने का वीडियो किसी चश्मदीद ने रिकॉर्ड किया है। इसमें गांव की एक के बाद एक बिल्डिंग धराशायी हो रही है और लोग असहाय होकर खड़े देख रहे हैं।  इनमें से एक बिल्डिंग छह मंजिला ऊंची थी, जबकि वीडियो में दिख रही दूसरी बिल्डिंग किंडरगार्टन के पास मौजूद थी। वीडियो में लोगों की ओह माय गॉड चिल्लाने की आवाज भी सुनाई दे रही है।  गुआंगशी न्यूज के मुताबिक, लैंडस्लाइड के बाद गांव में फैले मलबे में मकानों के अलावा कई कार और गाड़ियां भी धंसी दिखाई दे रही हैं।

मकान गिरने के साथ ही करीब 23 घर बाढ़ में बह गए और लैंडस्लाइड के मलबे में दब गए।  गुआंगशी रीजन की लिंगयुन काउंटी में लैंडस्लाइड के चलते एक ही परिवार के 6 लोग मलबे में दब गए। इमरजेंसी सर्विस ने सभी की डेडबॉडीज निकाल ली हैं।  अब लोकल अथॉरिटी शहर और गांव में क्षतिग्रस्त घरों और सड़कों को दुरुस्त करने में लगी है। मूसलाधार बारिश के चलते पूरे रीजन में 1,24,000 लोग प्रभावित हुए हैं और 2000 को घर छोड़ना पड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News