अवैध प्रवासियों के खतरे को लेकर US ने बच्चे की फोटो लगाकर किया ट्वीट, भड़क गया ग्वाटेमाला

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 11:47 AM (IST)

ग्वाटेमाला सिटीः ग्वाटेमाला देश के बच्चों को प्रवासियों के तौर पर अमेरिका भेजने के खतरे संबंधी चेतावनी देने वाले ट्वीट को लेकर अमेरिकी दूतावास को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्वाटेमाला में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट किया था, ‘‘अपने बच्चों का ध्यान रखें। अवैध प्रवासियों के रूप में भेजकर उन्हें खतरे में नहीं डालें।’’

 

इस ट्वीट के साथ ग्वाटेमाला के आठ वर्षीय फेलिपे गोमेज अलोंजो का भी चित्र संलग्न किया गया था, जिसकी मौत अमेरिकी सीमा गश्ती बल की हिरासत में मौत हुई थी। इस ट्वीट ने कई लोगों को नाराज कर दिया और कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर शिकायत की। कुछ लोगों ने कहा कि अमेरिका के इस संदेश को प्रवासियों को धमकी देने के तौर पर देखा जा सकता है। अमेरिकी दूतावास की आधिकारिक वेबसाइट से कुछ घंटों बाद यह पोस्ट हटा दिया गया।

 

अलोंजो की मौत की घोषणा 2018 में क्रिसमस के दिन की गई थी। अलोंजो का पिता उसे अपने साथ अमेरिका ले गया था। उसने सुना था कि यदि वह बच्चे के साथ होगा, तो उसके लिए अमेरिका में प्रवेश आसान हो जाएगा। उन्हें हिरासत में लिए जाने के बाद बच्चे को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें होने लगी थीं और बाद में सीमा गश्ती बल की हिरासत में उसकी मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News