वाशिंगटन गए गूगल के CEO सुंदर पिचाई, ट्रंप से भी करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 01:05 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः ट्रंप के चुनाव को लेकर चर्चा में आने वाले गूूगल के सी.ई.ओ सुंदर पिचाई कारोबार के बारे में कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के सदस्यों से चर्चा करने के लिए वॉशिंगटन गए हैं और आगामी गोलमेज वार्ता के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने का भी उनका कार्यक्रम है। व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के प्रमुख लैरी कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचई से मुलाकात के दौरान उन्हें ट्रंप से मिलने का निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।
PunjabKesari
व्हाइट हाउस ने बताया कि गोलमेज वार्ता में अन्य ‘‘इंटरनेट शेयरधारकों’’ को भी आमंत्रित किया जाएगा। अभी वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है। गूगल ने अभी इस पर टिप्पणी नहीं की है। ट्रंप ने हाल ही में गूगल पर कंजर्वेटिव विचारों को दबाने के लिए अपने शक्तिशाली सर्च इंजन के परिणामों में हेरफेर का आरोप लगाया था। हालांकि, गूगल ने किसी तरह के राजनीतिक भेदभाव से इनकार किया।

PunjabKesari
व्हाइट हाउस ने बताया कि कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचाई के साथ इंटरनेट और अर्थव्यवस्था पर चर्चा की तथा बातचीत को ‘‘सकारात्मक और रचनात्मक’’ बताया। पिचई का यह वाशिंगटन दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ सप्ताह पहले वह और उनके बॉस गूगल के सह संस्थापक लैरी पेज ने एक जन सुनवाई में नहीं आकर सांसदों को नाराज कर दिया था। पिचाई ने सदन के बहुसंख्यक नेता केविन मैकार्थी के कैपिटल कार्यालय में हुई बैठक में करीब 24 रिपब्लिकन सांसदों से मुलाकात की।  रिपब्लिकन सांसदों से मुलाकात से पहले पिचई ने रिपब्लिकन सांसदों से भी मुलाकात करने की अपनी योजना के बारे में बताया। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News