9 साल की छात्रा ने मैथ्‍स के इस सवाल को बताया अपमानजनक, Ans sheet पर लिखा note वायरल

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 01:29 PM (IST)

सिडनीः सोशल मीडिया पर इन दिनों एक 9 साल की बच्‍ची की आंसर कॉपी पर लिखा नोट खूब वायरल हो रहा है। आंसर कॉपी बच्ची के माता-पिता ने ही सोशल मीडिया पर शेयर की है और उसके साथ कैप्‍शन में यह लिखा है कि हमें हमारी बेटी पर नाज़ है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस आंसर शीट में एक सवाल को घेर कर उसके ऊपर "what!!!!" लिखा गया है और उत्‍तर के स्‍थान पर यह लिखा गया है कि यह अपमानजनक है...इसलिए मैं इसका उत्‍तर नहीं लिख सकती। यह असभ्‍य और रूखा होगा ("This is offensive. Sorry I won't right this it's rood")।

PunjabKesari

मुर्रे में ग्रांट एलिमेंट्री स्कूल में पढ़ने वाली रिदम पाचेको को हाल ही में एक होमवर्क दिया गया था, जिसमें लड़कियों के शरीर के वजन से जुड़े एक सवाल ने उन्हें असहज कर दिया। दरअसल, चौथी कक्षा के मैथ्‍स के पेपर में बच्‍चियों के वजन को लेकर एक सवाल पूछा गया था। सवाल यह था कि दाईं ओर दिए गए टेबल में तीन बच्‍चियों का वजन बताया गया है। आप ये बताएं कि इजाबेल का वजन, सबसे कब वजन वाली बच्‍ची से कितना ज्‍यादा है।
PunjabKesari
मीडिया र‍िपोर्ट के अनुसार चौथी कक्षा में पढ़ने वाली रिदम पाचेको ने न केवल इस सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया, बल्‍क‍ि उन्‍होंने इसे गंदा, अपमानजनक व बहुत असभ्य भी बताया।रिदम पाचेको ने कहा कि मैथ्‍स में पूछा गया यह सवाल लड़कियों के वजन की तुलना करता है। आंसर कॉपी देखने के बाद रिदम की टीचर ने उसकी खूब सराहना की।

PunjabKesari

रिदम की आंसर कॉपी के साथ उस पर टीचर का कमेंट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अपनी आंसर कॉपी टीचर को देने के बाद 10 साल की पाचेको ने टीचर के नाम एक खत भी लिखा, जिसमें उसने विस्‍तार से बताया कि उसने मैथ्‍स के उस प्रश्‍न का उत्‍तर क्‍यों नहीं दिया।रिदम ने अपने पत्र में लिखा कि प्रिय मिसेज शॉ, मैं अशिष्‍ट नहीं बनना चाहती, लेकिन मुझे नहीं लगता कि गणित का वह सवाल बहुत अच्‍छा था, क्योंकि यह लोगों के वजन को देखते हुए था। मैंने इस प्रश्‍न का उत्‍तर इसलिए नहीं दिया क्‍योंकि मुझे वह ठीक नहीं लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News