सरकारी विमान ने दे दिया धोखा ! अबू धाबी में बुरी फंसीं जर्मनी की विदेश मंत्री

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2023 - 04:14 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः  जर्मनी की विदेश मंत्री सोमवार को अबू धाबी में फंस गईं, जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने के बजाय हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा।  अपने सरकारी विमान में एक तकनीकी खराबी के बाद उन्हें इस परेशानी का सामना करना पड़ा । विमान में खराबी की घटनाओं में यह हालिया घटना है। जर्मनी के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सेबेस्टियन फिशर ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘‘विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिजी की अपनी यात्रा की शुरुआत में सोमवार रात ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा पहुंचने वाली थीं। लेकिन उनके जर्मन वायुसेना के विमान एयरबस ए-340 के ‘‘लैंडिंग फ्लैप में तकनीकी खराबी'' आ गई जिसकी वजह से विमान को अबू धाबी लौटना पड़ा।''

 

जर्मन समाचार एजेंसी ‘डीपीए' की रिपोर्ट के अनुसार, अबू धाबी से विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद पायलट को समस्या का पता चला और लगभग 80 टन ईंधन खपत कर विमान दो घंटे बाद सुरक्षित रूप से वापस उतर गया। जर्मन वायुसेना ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा जारी रहे इसके लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे थे। यह जर्मनी के सरकारी विमानों में समस्याएं आने की हालिया घटना है।

 

इससे पहले भी इस तरह की घटनाओं के कारण विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी प्रभावित हुए हैं। मई में जब बेयरबॉक कतर में थी तो एक विमान का टायर क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण उन्हें फारस की खाड़ी क्षेत्र की यात्रा एक दिन के लिए बढ़ानी पड़ी थी। बेयरबॉक ऑस्ट्रेलिया की अपनी उड़ान के लिए जिस विमान का उपयोग कर रही थीं, वह 2018 की एक घटना में शामिल था। इस घटना में विमान में खराबी के कारण तत्कालीन चांसलर एंजेला मर्केल और तत्कालीन वित्त मंत्री ओलाफ स्कोल्ज को अर्जेंटीना में जी-20 समूह के शिखर सम्मेलन के लिए प्रस्थान करने में देरी हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News