काबुल में सीरियल बम ब्लास्ट में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत, सेना की स्‍ट्राइक में अल-कायदा  के 4 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 03:21 PM (IST)

काबुल: शनिवार सुबह अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सिलसिलेवार 4 बम विस्फोटों में 2 पुलिस अधिकारियों की  मौत हो गई व 6 अन्य घायल हो गए। धमाकों में एक नागरिक को भी चोटें आई हैं।  एक अन्य घटना में पुलिस वाहन में लगाए गए बम के फटने से दो पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं। एक तीसरा बम धमाका पूर्वी काबुल में हुआ, लेकिन इसमें किसी व्यक्ति के घायल होने या मरने की खबर नहीं है। शहर के दो अन्य स्थानों पर भी धमाके की सूचना है, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है।

 

धमाके उस समय किए गए हैं जब कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है। अब तक इन हमलों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि हाल के दिनों में होने वाले अधिकांश हमलों की जिम्मेदारी अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने ली है। इसमें शैक्षिक संस्थानों पर हुए हमले भी शामिल हैं, जिनमें 50 लोग मारे गए थे। मरने वालों में अधिकांश छात्र थे। 

 

उधर, अफगानिस्‍तान के हेलमंद प्रांत में सेना की स्‍ट्राइक में अल-कायदा  के चार आतंकी मारे गए हैं। समाचार एजेंसी ने अफगानिस्‍तान के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से बताया कि नावा जिले में अफगान सेना की एयर स्‍ट्राइक में चारों आतंकी मारे गए। हाल के दिनों में अफगानिस्‍तान में सेना और आतंकियों के बीच टकराव और बढ़ गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News