ट्रंप के आक्रामक रवैये से सहमत पूर्व रक्षामंत्री

punjabkesari.in Monday, May 15, 2017 - 04:24 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के पूर्व रक्षामंत्री रॉबर्ट गेट्स ने कहा है कि वह राजनीति और विदेश नीति के प्रति अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के आक्रामक रवैये से सहमत हैं। गेट्स ने  कहा, 'मैं सरकारी एजेंसियों और विभागों में सुधार का कड़ा पक्षधर हूं। ये आलसी हो गए हैं और प्रयोगकर्ताओं के लिए मित्रवत नहीं हैं। ये अक्षम हैं। इनपर खर्च भी खूब आता है।' 

बुश और ओबामा प्रशासनों में अपनी अद्भुत सेवाओं के लिए पहचाने जाने वाले गेट्स ने कहा कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी आक्रामक रवैया अपनाए जाने की जरूरत है। गेट्स ने कहा, 'दार्शनिक स्तर पर, इस आक्रामक रवैये के पक्ष में हूं।' उन्होंने कहा, 'हमारे 3 प्रशासन ऐसे रहे हैं, जो उत्तर कोरिया को लेकर लगभग एक ही नीति का पालन करते आए हैं और इससे वाकई हम कहीं पहुंच नहीं रहे हैं।

ऐसे में, आक्रामक रुख अपनाना और चीन को यह बताना कि अमरीका के लिए चीजें अब पहले जैसी नहीं हैं...मेरे हिसाब से यह अच्छा है।' ट्रंप अगले सप्ताह 5 देशों की यात्रा पर जा रहे हैं। वह सऊदी अरब, इजरायल, वैटिकन, ब्रिसल्ज और इटली का दौरा करेंगे। गेट्स ने रूसी विदेश मंत्री सर्जेई लावरोव के साथ ओवल ऑफिस में ट्रंप की मुलाकात को उचित ठहराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News