विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जी 4 के सदस्यों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 09:17 PM (IST)

न्यूयार्कः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर ब्राजील, जर्मनी और जापान के अपने समकक्षों के साथ जी 4 की सफल तथा सार्थक बैठक की।

बैठक के बाद डा जयशंकर ने ट्विट किया ‘‘ बहुत उद्देश्यपूर्ण जी 4 बैठक। संयुक्त राष्ट्र के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण। एर्नेस्टो अरेजो, हाइको मास और मोटेगी को धन्यवाद।''  जी 4 देशों में ब्राजील, जर्मनी , भारत और जापान हैं। ये चारों देश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्य के लिए एक दूसरे की दावेदारी का समर्थन करते हैं।

इससे पहले विदेश मंत्री ने खाड़ी सहयोग परिषद के महत्वपूर्ण साझीदारों के साथ भी सार्थक बातचीत की। उन्होंने परिषद के साथ महासचिव अब्दुल्लातीफ बिन राशिद अल जयानी, ओमान के विदेश मंत्री युसूफ बिन अलावी बिन अब्दुल्ला और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अनवर गरगश के साथ विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया। 

डा जयशंकर ने बाद में एक संदेश में लिखा , ‘‘ खाड़ी सहयोग परिषद के प्रमुख साझीदारों , महासचिव अब्दुल्लातीफ बिन राशिद अल जयानी , ओमान के विदेश मंत्री युसूफ बिन अलावी बिन अब्दुल्ला और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अनवर गरगश के साथ बैठक। संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए काफी सार्थक सत्र रहा।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News