म्यामां में 100 गांवों में आयी बाढ़

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 12:44 AM (IST)

बगो : मध्य म्यामां में मानसून की भारी बारिश की वजह से वहां के एक बांध में पानी भरने से उसके बंध टूट गए, जिसके कारण बुधवार को करीब 100 गांवों में बाढ़ आ गई। इसकी चपेट में आने से देश का सबसे बड़ा राजमार्ग भी बंद हो गया। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। अभी तक बाढ़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं और अस्थाई शिविरों में शरण लिए हुए हैं।

PunjabKesariअधिकारियों ने कहा कि बगो क्षेत्र में मानसून की भारी बारिश की वजह से स्वार चौंग बांध का ढांचा टूट गया, जहां से बांध का पानी छोड़ा जाता है। फुटेज के मुताबिक, बांध का पानी ग्रामीण क्षेत्रों में घुस गया जिससे वे इलाके जलमग्न हो गए। बाढ़ का पानी देख लोग अपने घरों से भाग गए। बाढ़ के पानी से यंगून-मांडले राजमार्ग पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया।

यह पुल म्यामां के दो सबसे बड़े शहरों को जोड़ता है। समाज कल्याण मंत्रालय की निदेशक फ्यू लाए लाए तुन ने एएफपी को बताया, ‘हमारे पास पीड़ित लोगों की संख्या का सटीक आंकड़ा नहीं है लेकिन बाढ़ के पानी ने कई गांवों को चपेट में लिया है, जहां 50,000 से ज्यादा लोग रहते हैं।’ उन्होंने बताया कि करीब 100 गांवों में 12,000 घर बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News