FATF आतंकवाद के खिलाफ पाक की कार्रवाई की अगले हफ्ते करेगी समीक्षा

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 05:52 PM (IST)

इस्लामाबाद: अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) अगले हफ्ते पाकिस्तान द्वारा टेरर फाइनेंसिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के विरूद्ध उठाए गए कदमों की समीक्षा करेगी। पाकिस्तान के समा टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स के अधिकारियों से मिलने के लिए 7 सिंतबर को बैंकॉक रवाना होगा। जहां 8 से 10 सितंबर तक उनकी बैठक होगी। बैठक के दौरान पाकिस्तान एफएटीएफ को बताएगा कि उसने प्रतिबंधित संगठनों की गतिविधियों पर काबू पाने और उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं।

PunjabKesari

दरअसल, पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में 18 से 23 अगस्त के बीच एक बैठक के दौरान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को एक अनुपालन रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट में उसने आतंक पर काबू पाने के लिए अपनी 27 सूत्री कार्ययोजना के बारे में बताया था। रिपोर्ट में बैंकिंग और गैर-बैंकिंग क्षेत्राधिकार, पूंजी बाजार, ज्वैलर्स और इसी तरह की संबंधित सेवाओं के माध्यम से प्रतिबंधित संगठनों और गैर-सरकारी संस्थाओं द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के खिलाफ सुरक्षा उपायों को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

अब इस रिपोर्ट के मूल्यांकन के आधार पर यह तय होगा कि एफएटीएफ पाकिस्तान को निगरानी सूची से काली सूची में डालता है या नहीं। वहीं इस रिपोर्ट के अलावा पाकिस्तान को एफएटीएफ द्वारा पूछे गए 100 अतिरिक्त सवालों के जवाब भी देने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News