फेसबुक कर्मचारी ने ट्रंप की पोस्ट को लेकर जुकरबर्ग का किया विरोध, गई नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 05:42 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका के ज्वलंत मुद्दे जार्ज फ्लायड हत्या मामले में फेसबुक ने अपने एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया। फेसबुक कंपनी में इंजीनियर के रूप में काम करने वाले ब्रैंडन डायल ने ट्वीट के जरिए अपनी नौकरी जाने के बाद बताया कि फेसबुक द्वारा विकसित एक ओपन सोर्स वेबसाइट पर ब्लैक लाइव्स मैटर के बैनर से सहकर्मी को जुड़ने के अपील के चलते उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।

 

डायल ट्वीट में लिखा, 'मैंने ट्विटर पर अपने साथियों को ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में खड़े होने के लिए कहा था। मैंने जो कहा है उस पर अब भी कायम हूं। उन्होंने मुझे सफाई देने का मौका भी नहीं दिया।' फेसबुक ने ब्रैंडन डायल को नौकरी से निकाले जाने की पुष्टि की है। हालांकि, कंपनी ने इस संबंध में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। अमेरिका में हुए दंगों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने र फेसबुक पर एक भड़काऊ पोस्ट की थी।

 

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस पोस्ट पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था। जुकरबर्ग के इस फैसले का फेसबुक के कई कर्मचारियों ने विरोध किया था। ब्रैंडन डायल नाम के एक कर्मचारी ने जुकरबर्ग के फैसले की कड़ी आलोचना की थी। अब फेसबुक ने उसी कर्मी डायल को नौकरी से निकाल दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News