इथोपिया प्लेन क्रैशः जांच टीम को मिला एक ब्लैक बाक्स

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 04:30 PM (IST)

नैरोबीः  रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई इथियोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट का एक ब्लैक बॉक्स जांचकर्ताओं टीम ने बरामद कर लिया है।  विशेषज्ञों  का कहना है कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि आपदा किस वजह से हुई। बता दें  केन्या में एक इथियोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जानकारी के अनुसार इथियोपियन एयरलाइंस का 4 माह पहले ही खरीदा गया  बोइंग 737-800 विमान उड़ान के सिर्फ 6 मिनट बाद ही क्रैश हो गया था।
 
PunjabKesari

 विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई जिनमें 6 भारतीय भी शामिल थे। हादसाग्रस्त विमान बोइंग 737-800 ने इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी। एयरलाइंस के अनुसार एयरपोर्ट से उड़ते ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया विमान एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में क्रैश होने की आशंका है। विमान में भारत, चीन, अमेरिका, इटली, फ्रांस, ब्रिटेन और मिस्र के नागरिक सवार थे। 

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार विमान में 149 यात्री व 8 क्रू मैंबर सवार थे। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट में सवार लोगों के दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा। इस घटना पर दुख जताते हुए इथोपिया सरकार ने गहरी संवेदना जाहिर की है। इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट में लिखा कि 'उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है।'

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News