संयुक्त अरब अमीरात के ध्वज वाला मालवाहक जहाज फारस खाड़ी में डूबा

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 05:29 PM (IST)

दुबई:  संयुक्त अरब अमीरात के ध्वज वाला एक मालवाहक जहाज बृहस्पतिवार को खराब मौसम के कारण फारस की खाड़ी में डूब गया। प्राधिकारियों ने बताया कि बचावकर्ता चालक दल के सभी 30 सदस्यों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। सलेम अल मकरानी कार्गो कंपनी के संचालन प्रबंधक कैप्टन निजार कद्दौरा ने बताया कि अल साल्मी 6 खराब मौसम और तूफान में फंस गया तथा इसके बाद डूब गया। उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों ने चालक दल के 16 सदस्यों को बचा लिया है।

 

अन्य 11 सदस्यों ने खुद अपनी जान बचायी जबकि एक व्यक्ति को नजदीकी टैंकर ने बचाया। चालक दल के दो सदस्य अब भी समुद्र में हैं। उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों में सूडान, भारत, पाकिस्तान, युगांडा, तंजानिया और इथियोपिया के नागरिक शामिल हैं। जहाज कार और अन्य सामान लेकर इराक जा रहा था। सरकारी  समाचार एजेंसी  INA ने बताया कि जहाज असलुयेह तट से करीब 50 किलोमीटर दूर था।

 

उसने बताया कि ईरान के बचावकर्मी जहाज तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। पश्चिम एशिया में गश्त करने वाले अमेरिकी नौसेना के 5वें बेड़े ने अभी इस पर टिप्पणी के अनुरोध का कोई जवाब नहीं दिया है। फारस की खाड़ी व्यापार के लिए अहम समुद्री मार्ग है। इस मार्ग में जहाजों का डूबना दुर्लभ घटना है। हालांकि क्षेत्र में तूफान आते रहते हैं और मौसम खराब होता रहता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News