राष्ट्रपति रोड्रिगो का आदेश- कोरोना लॉकडाउन तोड़ने वाले को मार दो गोली

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 11:10 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया बौखला गई है। इसका कहर इस कद्र हावी हो गया है कि एक देश के राष्ट्रपति ने अजीब आदेश देकर हड़कंप मचा दिया है। इस राष्ट्रपति ने कहा है कि जो कोरोना वायरस के लिए लगाए लॉकडाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गोली मार दो। ये आदेश दिया है फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने ।

PunjabKesari

उन्होंने अपनी सरकार, पुलिस और प्रशासन से कहा है कि जो भी कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पालन न करे. कोई दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गोली मार दो। रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देश के सुरक्षाबलों से कहा कि ये पूरे देश के लिए चेतावनी है.। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें. किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं। यह एक गंभीर अपराध होगा इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे तुरंत गोली मार दी जाए। एहतियात के तौर पर दुतेर्ते खुद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

PunjabKesari

इसे अलावा फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारनटीन किया गया था. राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेल्वाडोर पनेलो ने कहा था कि हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर ये सारे कदम उठाए जा रहे हैं. फिलीपींस की सरकार के सांसदों और अधिकारियों ने भी सेल्फ आइसोलेशन का तरीका अपनाया है। सभी लोगों ने अपनी-अपनी जांच कराई है।

PunjabKesari

यह पहली बार नहीं है जब रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को गोली मारने का आदेश दिया है। इससे पहले भी 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना कानूनी कार्यवाही के मारने का आदेश दिया था। बता दें कि फिलीपींस में इस समय 2311 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जबकि, 96 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 मार्च के आसपास राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी, वह निगेटिव निकले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News