गूगल से नाराज ट्रंप, पूछा- idiot लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 03:51 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। वह इन दिनों गूगल से नाराज हैं। उनकी शिकायत है कि गूगल उनकी छवि खराब कर रहा है । ट्रंप का कहना है कि जब से वो राष्ट्रपति बने हैं मीडिया उनके खिलाफ खबरें चला रहा है। ऐसे में गूगल उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च करने में अहम भूमिका निभा रहा है। गौरतलब है कि अमेरिकी मीडिया सीएनएन वैसे ही ट्रंप के निशाने पर है तो अब गूगल पर भी उनकी नाराजगी जाहिर होने लगी है। 
PunjabKesari

अमरीकी वेबसाइट यूएसए टुडे के मुताबिक अगर गूगल पर इडियट ढूंढते हैं तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आती है। इसके चलते पहले से ही काफी बवाल हो चुका है। अपने टि्वटर पोस्ट में मंगलवार को ट्रंप ने लिखा, ‘‘ट्रंप लिखने पर गूगल सर्च रिजल्ट में सिर्फ मेरे खिलाफ नकारात्मक खबरें दिखती हैं। यह फेक न्यू मीडिया है। दूसरे शब्दों में कंपनी मेरे और अन्य लोगों के खिलाफ हेराफेरी कर रही है, जिसमें अधिकांश खबरें नकारात्मक हैं। इनमें नकली सीएनएन सबसे अहम है , रिपब्लिकन/ कंजरवेटिव और निष्पक्ष मीडिया सब खत्म हो चुके हैं। ये सब अवैध हैं?' 
PunjabKesariदूसरे ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि 96% से भी अधिक ट्रंप न्यूज के सर्च रिजल्ट में राष्ट्रीय वामपंथी मीडिया का हाथ है, जो काफी खतरनाक है। गूगल और अन्य कंपनियां कंजरवेटिव की आवाज दबा रहे हैं और खबरों को छिपा रहे हैं। यह अच्छी बात है। ये लोग उन चीजों को नियंत्रित कर रहे हैं, जिन्हें हम देख भी सकते हैं और नहीं भी। यह काफी गंभीर बात है, जिस पर गौर किया जाएगा।


PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News