ट्रंप को ओवल ऑफिस में कदम नहीं रखने दें: हिलेरी क्लिंटन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2016 - 07:27 PM (IST)

वाशिंगटन: हिलेरी क्लिंटन ने आज अमेरिकी मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के पांव कभी व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में नहीं पहुंच नहीं पाएं। क्लिंटन के बयान से महज कुछ घंटे पहले रिपब्लिकन पार्टी ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए ट्रंप के नाम मुहर लगायी।  

 
राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार क्लिंटन ने ओहियो के क्लीवलैंड में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में 70 वर्षीय रियल एस्टेट कारोबारी के नामित होने के शीघ्र बाद ट्विट किया,‘‘डोनाल्ड ट्रंप अभी अभी रिपब्लिकन उम्मीदवार बने हैं। अब इस बात को पक्का करने के लिए योगदान दें कि वह कभी ओवल ऑफिस में कदम नहीं रख पाएं।’’  
 
ओवल ऑफिस अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक कार्यालय है। यह व्हाइट हाउस परिसर के पश्चिम विंग में स्थित है। क्लिंटन ने कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप यदि अमेरिका को फिर महान बनाना चाहते हैं तो उन्हें अमेरिका में चीजें बनाकर यह शुरू करना चाहिए।’’ उधर कन्वेंशन का दूसरा दिन अर्थव्यवस्था पर केंद्रित रहने की उम्मीद थी लेकिन पूरा ध्यान हिलेरी क्लिंटन पर रहा। न्यूजर्सी के गवर्नर और ट्रंप के करीब सहयोगियों में एक क्रिस क्रिस्टी ने क्लीवलैंड में क्लिंटन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बतौर विदेश मंत्री क्लिंटन की नीतियों ने अलकायदा को नाईजीरिया में 300 स्कूली लड़कियों को अगवा करने में मदद पहुंचायी। उन्होंने उन पर और कई आरोप लगाए।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News