ढाका में मेट्रो सेवा 30 दिनों से अधिक समय के बाद फिर शुरू

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 05:26 PM (IST)

Dhaka: बांग्लादेश (Bangladesh) में अभूतपूर्व सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान यात्रियों के लिए बंद रहने के एक महीने बाद रविवार को ढाका मेट्रो ने अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दीं। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, दो स्टेशन - मीरपुर 10 और काजीपाड़ा - बंद रहेंगे। मेट्रो सेवा बहाली से छात्रों और कार्यालय जाने वालों लोगों ने राहत की सांस ली क्योंकि उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए रोजाना ढाका के भारी यातायात जाम से गुजरना पड़ता था। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सुबह करीब सात बजे मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हुईं।

 

जुलाई में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान मीरपुर-10 और काजीपाड़ा स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई थी। जुलाई के तीसरे सप्ताह में ढाका मेट्रो सेवाएं यात्रियों के लिए बंद कर दी गई थीं। अंतरिम सरकार में सड़क परिवहन मामलों के सलाहकार मोहम्मद फौजुल कबीर खान ने कहा, ‘‘हम मेट्रो रेल के बुनियादी ढांचे को किसी भी तरह की तोड़फोड़ की घटना से बचाने के लिए सुरक्षा और मजबूत करने की योजना बना रहे हैं।''

 

खान ने कहा कि अंतरिम सरकार सेवा में किसी भी तरह की बाधा को रोकने के लिए मेट्रो रेल संचालन को एक आवश्यक सेवा घोषित करने की भी योजना बना रही है। उन्होंने मेट्रो में अगरगोन स्टेशन से बांग्लादेश सचिवालय तक यात्रा भी की। ढाका उच्च न्यायालय के एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने रविवार को अपने कार्यालय जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल किया और सेवा की बहाली होने से उनके जैसे दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News