अमरीकी संसद में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश !

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2017 - 12:07 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी सांसद ने साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की संघीय जांच में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग (आर्टिकल ऑफ इम्पीचमेंट) प्रस्ताव पेश किया।  


ट्रंप के खिलाफ ‘आर्टिकल ऑफ इम्पीचमेंट’ प्रस्ताव पेश
बता दें कि पाकिस्तान पर कड़ा रुख रखने वाले कैलिफॉर्निया से डैमोक्रेटिक सांसद ब्रैड शेरमेन ने टेक्सास के सांसद अल ग्रीन के साथ मिलकर बड़े अपराधों और खराब आचरण के लिए ट्रंप के खिलाफ ‘आर्टिकल ऑफ इम्पीचमेंट’ पेश किया।


एेसा पहली बार देखना को मिला है जब किसी अमरीकी सांसद ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश किया है। अगर विपक्षी सांसद, महाभियोग लाने में कामयाब हो गए तो अमरीकी इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इतने कम समय में किसी राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव आया हो। 

ट्रंप की रिपब्ल्किन पार्टी के पास मौजूदा प्रतिनिधि सभा में 46 मतों की बढ़त है और इसकी संभावना कम है कि उनकी पार्टी के सांसद इस महाभियोग प्रस्ताव पर वोट देंगे। शेरमेन ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश करने के बाद कहा कि ट्रंप जूनियर के हालिया खुलासे से यह संकेत मिलता है कि ट्रंप का अभियान रूस से सहायता लेने का इच्छुक था।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News