हिरन आधी रात को उखाड़ फैंकता है अपने सींग (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 06:41 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: सांप हर वर्ष अपनी खाल छोड़ता है, लेकिन ये किसी को मालूम नहीं कि हिरन अपने खस्ताहाल सींगों को भी उतारता है। अधिकांश लोगों को ये मालूम नहीं कि सांप अपनी खाल सार्वजनिक रूप से उतारता है मगर हिरन अपने सींग आधी रात को उतार फैंकता है और ये समझता है कि उसकी इस हरकत को कोई नहीं देख रहा। हिरन साल में एक बार अपने सींग बदलता है। कुछ ही दिनों में उसके नए सींग भी आने लग जाते हैं। ऐसा मालूम होता है कि हिरन मानव निवास से कहीं दूर अपने सींग उतारता है। 

एक फोटोग्राफर ने रात के समय इस अद्भुद घटना को अपने कैमरे में कैद किया है, और वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई देता है कि हिरन अपनी एक टांग से अपने सिर को जोर से झुलाता है और कुछ ही सेकेंड में वो अपने सिर को घुमाता है जिसके परिणामस्वरूप उसके तीखे सींग सिर से अलग हो जाते हैं। ये वीडियो नॉर्थ फील्ड वर्मोन्ड में एन सिवोरी द्वारा कैद किया गया और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari
सिवोरी ने बताया कि वह कोई शिकारी नही है और न ही इसके लिए कोई ट्रेप का इस्तेमाल किया गया। फुटेज में दिख रहा है कि ये पशु जमीन पर पड़े सेवों को खाने जा रहा है इस वीडियो के वायरल होने के बाद बहुत प्रतिक्रियाएं आई। एक यूजर ने कहा कि मैंने ऐसा नजारा कभी नहीं देखा मेरे घर के आर पास भी हिरन हैं लेकिन मैने ऐसा कभी नहीं देखा। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा कि इसे गेम कैमरे में कैद करना बहुत बढ़िया काम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News