पूरी दुनिया में छाया ये छाते वाला टीचर (Video Viral )

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 03:02 PM (IST)

 बीजिंगः कहते है अगर पढ़ने और पढ़ाने का सच्चा जज्बा हो तो कोई भी मुश्किल रास्ते की रुकावट नहीं बन सकती। एेसी ही मिसाल का एक वीडियो सामने आया  है चीन के शान्चू प्रांत से  जहां  एक शिक्षक बारिश और टपकती छत के बीच भी छतरी लगाकर छात्रों को पढ़ाते नजर आ रहे हैं।

PunjabKesariयह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चीन का यह शिक्षक बारिश के बावजजूद  छतरी लगाकर ब्लैकबोर्ड पर छात्रों को कंप्यूटर से संबंधित जानकारी दे रहे हैं।कॉलेज की दीवारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं और फिलहाल मुरम्मत का काम चल रहा है। स्थानीय मीडिया में छात्रों ने बताया कि बारिश के कारण कॉलेज की दीवार टपक रही थी, लेकिन टीचर ने क्लास लेना जरूरी समझा। उन्होंने स्टूडेंट्स की छुट्टी कराने की जगह पर क्लास में छतरी लगाकर अपना लेक्चर पूरा किया।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही मुरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।बारिश और खराब क्लासरूम हालत के बाद भी टीचर ने जिस तरह पढ़ाना जारी रखा उसकी तस्वीरें पूरी दुनिया के मीडिया में छाई हुई हैं। सोशल मीडिया पर टीचर के इस समर्पण की खूब तारीफ हो रही है
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News