पाकिस्तान: आसिया बीबी मामले में नया मोड़, अचानक थम गया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 03:26 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आसिया बीबी मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब कट्टरपंथी इस्लामी समूह द्वारा ईसाई महिला आसिया बीबी को बरी किए जाने के खिलाफ किया जा रहा विरोध प्रदर्शन शनिवार को थम गया। आसिया बीबी पर ईशनिंदा के आरोप लगे थे। 'डॉन न्यूज' के मुताबिक, तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने विरोध प्रदर्शन को खत्म कर दिया है।

यह घोषणा टीएलपी और सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए एक समझौते पर सहमति बनने के बाद हुई है। सरकार ने एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में आसिया बीबी के नाम को शामिल करने के लिए तुरंत कानूनी प्रक्रिया शुरू करने का वादा किया है। सरकार ने यह भी कहा कि वह शिकायतकर्ताओं को आसिया बीबी ईशनिंदा के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन की मांग का विरोध नहीं करेगी।

टीएलपी ने बदले में माफी मांगी है और कहा है कि अगर बिना कारण किसी को उसकी वजह से परेशानी हुई है या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह माफी मांगता है। इस बीच मोटरवे पुलिस ने शनिवार को कहा कि मोटरों की आवाजाही वाले मार्ग और राजमार्ग खोल दिए गए हैं। हालांकि, उन्होंने यात्रियों को देश में अस्थिर और अप्रत्याशित स्थिति के कारण इन मार्गों पर अनावश्यक यात्रा करने से बचने की चेतावनी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News